रायपुर
Trending

Chhattisgarh Liquor Scam: शराब घोटाले में पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा और बेटे यश से ईओडब्ल्यू की टीम पूछताछ कर रही है

छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित शराब घोटाले में ईओडब्ल्यू ने जांच तेज कर दी है. आज पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा अपना बयान देने ईओडब्ल्यू पहुंचे हैं. टुटेजा को इससे पहले तीन बार पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

रायपुर,Chhattisgarh Liquor Scam: छत्तीसगढ़ शराब घोटाला: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित शराब घोटाले की जांच ईओडब्ल्यू ने तेज कर दी है. आज पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा अपना बयान देने ईओडब्ल्यू पहुंचे हैं. जानकारी के मुताबिक टुटेजा थेइससे पहले भी तीन बार पूछताछ के लिए बुलाया जा चुका है. आज सुबह वह बयान देने EOW मुख्यालय पहुंचे. एडिशनल एसपी की टीम टुटेजा से पूछताछ कर रही है. हालाँकि, उनके पास सुप्रीम कोर्ट से कोई संक्षारक कार्रवाई का आदेश नहीं है, इसलिए ईओडब्ल्यू गिरफ्तारी नहीं कर सकता है।

जांच में दस्तावेजों की पड़ताल के संबंध में टुटेजा पिता-पुत्र को ईओडब्लू ने बुलाया होगा

हालांकि, शराब घोटाले में किसी तरह इनकी भूमिका को सुप्रीम कोर्ट खारिज कर चुकी है। अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा को नो कोरोसिव एक्शन का भी आदेश है। मगर सुप्रीम कोर्ट द्वारा केस खारिज करने के बाद ईडी ने फिर से शराब घोटाले में एफआइआर दर्ज कर लिया है। उधर, ईडी के प्रतिवेदन के आधार पर छत्तीसगढ़ की ईओडब्लू ने भी केस दर्ज किया है। इसी मामले में ईओडब्लू ने तीन बड़ी गिरफ्तारियां की हैं।

अनवर और अरविंद को जेल, एपी अब भी रिमांड में

घोटाला मामले में कारोबारी अनवर ढेबर और अरविंद सिंह की रिमांड खत्म होने पर जेल भेज दिया गया है। वहीं बिहार से गिरफ्तार किए गए एपी त्रिपाठी ईओडब्ल्यू की रिमांड पर है। उनसे पूछताछ की जा रही है। 25 तारीख तक की रिमांड में भेजा गया है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button